Saturday 17 August 2013

उसने कहा


                   एक दिन थोड़े गुस्से में
                   उसने कहा –
                   मैं उतनी पागल नहीं हूँ
                   जितना की तुम समझते हो
                   मैंने सोचा कि कह दूँ –
                   तुम्हें मानता हूँ
                   ख़ुद से बहुत जादा
                   तुम्हें चाहता हूँ
                   ख़ुद से बहुत जादा
                   तुम्हें सोचता भी हूँ
                   ख़ुद से कंही जादा
                   यहाँ तक कि ख़ुद को
                   तुम्हारे बिना
                   कुछ भी नहीं मान पाता
                   हाँ तुम्हारी उपस्थिति ने
                   इतना विश्वास दे दिया है कि
                   लापरवाह हो गया हूँ थोड़ा
                   थोड़ा आलसी भी
                   मान लेता हूँ कि
                   तुम सब जानती हो
                  तुम सब समझती हो
                  इसलिए कहता नहीं कुछ
                  सुन के अनसुना करता हूँ
                  तुम्हारे बहुत कहने पे
                  मुस्कुरा देता हूँ
                  पर खिलखिलाता नहीं
                  और तुम समझती हो कि
                  मैं तुम्हें पागल समझता हूँ ।
                  दरअसल तुम हो पागल
                  मेरे प्यार में पागल हो
                  और मैं जितना समझता हूँ
                  उससे कंही अधिक पागल हो ।
                  सोचा उससे यह सब कह दूँ 
                  लेकिन
                  वो अभी पास से गुजरी
                   मैं बस मुस्कुरा दिया

                   पर वह खिलखिला उठी थी । 

No comments:

Post a Comment

Share Your Views on this..